Army
जम्मू कश्मीर देश

जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश का पर्दाफाश, अवंतीपोरा में अलबद्र के 4 दहशतगर्द पकड़े गए; बारामूला में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर 24 दिसंबर 2020 City On Click:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। इस दौरान अवंतीपोरा इलाके से सेना ने गुरुवार को आतंकी संगठन अल-बद्र से जुड़े 4 आतंकियों को पकड़ा गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना को यह कामयाबी मिली। वहीं, बारामूला में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग भी की। सेना उनका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

हथियार और गोला-बारूद बरामद

पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने CRPF के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान वहां छिपाकर रखे गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए, जिसमें एक AK56 रायफल, एक AK56 मैगजीन, 28 गोला-बारूद और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आतंकियों की पहचान यावर अजीज डार, सजद अहमद पार्रे, आबिद मजीद शेख और शौकत अहमद डार के रूप में हुई है। जांच अभी चल रही है। मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सेना और पुलिस ने बारामूला में करीरी इलाके के वानीगाम पाईन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

13 दिसंबर को 2 आतंकी मार गिराए थे

सुरक्षाबलों ने 13 दिसंबर को पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे। इस साल इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ था कि गजनवी फोर्स को पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने तैयार किया है, इसमें पुलवामा जैसे हमलों की ट्रेनिंग लिए हुए आतंकी शामिल हैं।

सुरक्षा बलों पर हमले की घटनाएं बढ़ीं

17 दिसंबर को आतंकियों ने अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।

17 दिसंबर को ही दूसरा हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ। यहां कदलबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो पर आतंकियों ने फायरिंग की थी।

18 दिसंबर को अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला किया था। जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू की, तो आतंकी भाग निकले थे।

20 दिसंबर को अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में CRPF के एक जवान घायल हुआ था।

17 Replies to “जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश का पर्दाफाश, अवंतीपोरा में अलबद्र के 4 दहशतगर्द पकड़े गए; बारामूला में मुठभेड़ जारी

Comments are closed.