Moon
अन्तराष्ट्रीय

साउथ कोरिया ने कोरोना को किया पूरी तरह काबू, 24 घंटे में मिले महज 4 केस, सभी बाहर से आए

सियोल 30 अप्रैल 2020 City On Click:

चीन के बाहर कोरोना वायरस सबसे तेजी से साउथ कोरिया में ही फैला, लेकिन अब इसने इस घातक महामारी को पूरी तरह काबू में कर लिया है। साउथ कोरिया में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के महज 4 ही केस सामने आए हैं। यह पिछले 2 महीने में एक दिन में नए केसों का न्यूनतम उछाल है। ये चार केस भी देश में बाहर से आए व्यक्तियों में ही पाए गए।

कोरिया के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि 4 नए केसों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,765 हो गई है और 247 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 9,059 लोग ठीक हो चुके हैं और क्वारंटाइन से बाहर जा चुके हैं।

संगठन की ओर से यह भी कहा गया है कि ये सभी चारों केस बाहर से आए हुए हैं, स्थानीय स्तर पर एक भी ट्रांसमिशन का केस सामने नहीं आया है। लोकल मीडिया में कहा गया है कि 15 फरवरी के बाद यहां पहली बार लोकल ट्रांसमिशन का एक भी केस सामने नहीं आया है।

चीन के बाद सबसे तेजी से साउथ कोरिया में कोरोना संक्रमण फैला था। फरवरी के अंत और मार्च शुरुआत तक यहां हर दिन सैकड़ों मरीज मिल रहे थे। लेकिन लॉकडाउन, टेस्टिंग और बेहतर कंटेनमेंट के जरिए इसने कोरोना को जल्द ही काबू कर लिया। इसके बाद साउथ कोरिया ने सोशल डिस्टेंशिंग गाइडलाइंस में छूट देने की शुरुआत की। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्रतिबंधों से और आजादी दी जाएगी।