Encounter
जम्मू कश्मीर देश

जादिबाल एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, बचे दो आतंकियों के सरेंडर की कोशिश में जुटी सेना

श्रीनगर 21 जून 2020 City On Click:

जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर के जादिबाल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। वहीं सुरक्षाबलों ने बचे दो आतंकियों की पहचान कर उनके परिजनों को बुलाया ताकि वह सरेंडर कर दें। इस संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ वैली क्यूआरटी (क्विक एक्शन टीम), 115 बटालियन, 28 बटालियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टुकड़ियों शामिल हैं।

आईजी कश्मीर ने बताया था कि एक घर में 3 आतंकी फंसे हुए हैं। अपने सूत्रों के जरिए हमने आतंकियों की पहचान कर ली है और उनके माता-पिता को बुलाया है, जिनके जरिए उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की है, लेकिन आतंकियों को भरोसा नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि आतंकियों की तरफ से फायरिंग जारी है।

उन्होंने बताया कि इनमें से दो आतंकी 2019 से सक्रिय हैं और एक पिछले महीने 2 बीएसएफ जवानों पर हमले में शामिल था। सुरक्षाबलों पूरे इलाके में कॉर्डन और तलाशी अभियान भी चला रही है। श्रीनगर इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

एक महीने में श्रीनगर में यह दूसरा एनकाउंटर है। मई में सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के नवा कदल इलाके में एक घंटे तक चली गोलीबारी के बाद एक कश्मीरी अलगाववादी नेता के बेटे सहित हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

19 मई को नवा कदल इलाके में 12 घंटे तक सुरक्षाबला और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में एक दर्जन से अधिक घर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे।