RohitSharma
खेल

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा का जोरदार शतक, 161 रनों की पारी में लगाए 20 चौके-छक्के, कर डाली क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

दिल्ली 14 फरवरी 2021 City On Click:

भारत के सलामी बल्लेबाज और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 161 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को चेपक स्टेडियम की टर्न लेती पिच पर छह विकेट पर 300 रन बनाए। रोहित ने इस दौरान चौथे विकेट के लिए टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के संग 162 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 67 रनों की पारी खेली। रोहित ने अपनी इस पारी के साथ ही वेस्टइंडीज के धुरंधर क्रिस गेल के एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा के नाम इंग्लैंड के खिलाफ अब क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले सिर्फ वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज थे जिनके नाम यह खास उपलब्धि थी। अब रोहित ने भी इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रोहित ने अपना सातवां टेस्ट शतक जमाते हुए 231 गेंदों का सामना करके 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन बनाए। पहला टेस्ट 227 रन से हारने के बाद भारत की शुरुआत यहां भी अच्छी नहीं रही लेकिन रोहित ने पारी के सूत्रधार की भूमिका बखूबी निभाई।

रोहित ने मोईन अली और जैक लीच की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर जो फुटवर्क दिखाया, उसे दर्शक लंबे समय तक नहीं भूल सकेंगे। उन्होंने पहले सेशन में आक्रामक खेलते हुए 78 गेंद में 80 रन बनाए, लेकिन बाद में संभलकर खेला। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स को छक्के भी जड़े। पहले दो सेशन में तीन ही विकेट ले सकी इंग्लैंड टीम ने आखिरी सेशन में तीन विकेट चटकाकर वापसी की। जैक लीच ने रोहित को मोईन अली के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया। इसके बाद रहाणे भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और 67 रन बनाकर अली का शिकार हुए । उन्होंने 149 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके लगाए।

One Reply to “इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा का जोरदार शतक, 161 रनों की पारी में लगाए 20 चौके-छक्के, कर डाली क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

Comments are closed.