Naxali
रांची

झारखंड में पीएलजीए सप्ताह से पूर्व सक्रिय हुए नक्सली, साटे पोस्टर और बैनर

रांची 22 नवंबर 2020 City On Click:

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी एक बार फिर पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह से पूर्व सक्रिय हो गया है। नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह दो दिसंबर से शुरू होता है और आठ दिसंबर तक मनाया है। नक्सलियों के पीएलजीए पूर्व नक्सलियों ने पोड़ाहाट अनुमंडल के तीन थाना क्षेत्रों में शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात्रि बैनर लगाए और पोस्टरबाजी की।

माओवादियों ने चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के बाईपीड़ मोड़, टोकलो थाना क्षेत्र के झरझरा हाट तथा कराईकेला थाना क्षेत्र के राजापारम चौक पर पोस्टर एवं बैनर लगा दिये। नक्सलियों द्वारा बैनर एवं पोस्टर लगाये जाने से लोग दहशत में हैं। मामले की जानकारी मिलने पर कराईकेला पुलिस सुबह सात बजे राजापारम गांव पहुंची और बैनर-पोस्टर को जब्त कर लिया। इसके अलावा टोकलो थाना क्षेत्र के झरझरा बाजार में नक्सलियों ने दो-तीन जगहों पर बैनर-पोस्टर लगा दिया था।

साथ ही कई जगहों पर पोस्टरबाजी की थी। टोकलो पुलिस को सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों के साथ झरझरा रवाना होकर बैनर-पोस्टर जब्त करने में जुटी हुई थी। इस संबंध में डीएसपी नाथू सिंह मीणा ने बताया कि क्षेत्र में पोस्टरबाजी की सूचना है। इसके बाद पुलिस बैनर पोस्टर-जब्त करने में जुटी हुई है। बता दें कि दो दिसंबर 2000 में नक्सलियों की पीएलजीए की स्थापना की गई थी। इसके बाद से ही नक्सलियों द्वारा प्रति वर्ष दो से आठ दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाया जाता है। इस दौरान नक्सली अपने मारे गये साथियों को श्रद्धांजलि देते है तथा उनकी मौत का बदला लेने के लिए हिंसात्मक वारदात को अंजाम देने की बात कहते हैं।

2 Replies to “झारखंड में पीएलजीए सप्ताह से पूर्व सक्रिय हुए नक्सली, साटे पोस्टर और बैनर

Comments are closed.