Counting
दुमका रांची

झारखंड उपचुनाव मतगणना LIVE : दुमका से झामुमो के बसंत सोरेन 1075 वोट से आगे, बेरमो से कांग्रेस के अनूप सिंह 3837 मतों से आगे

रांची 10 नवंबर 2020 City On Click:

दुमका विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के बसंत सोरेन 1075 वोट से आगे चल रहे हैं। चार राउंड तक आगे चलने वाली भाजपा की लुइस मरांडी पांचवें राउंड की गिनती के बाद पीछे हो गई हैं। वहीं, बेरमो से कांग्रेस के अनूप सिंह भी 3837 मतों से आगे हैं।

बेरमो विधानसभा सीट पर पहले राउंड की गिनती के बाद भाजपा के योगेश्वर महतो बाटुल आगे थे जबकि कांग्रेस के अनूप सिंह 28 वोट से पीछे चल रहे थे। जबकि दूसरे राउंड में अनूप सिंह 446 मतों से आगे हो गए। तीसरे राउंड की गिनती के बाद भाजपा के योगेश्वर बाटुल 507 वोट से आगे हो गए। चौथे राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 455 वोट से आगे हो गए। पांचवें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 24,707 वोट और बीजेपी प्रत्याशी को 20,869 वोट मिले हैं।

वहीं दुमका में तीन राउंड की गिनती के बाद झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन को 5957 जबकि लुइस मरांडी को 15,338 वोट मिले हैं।

दुमका विधानसभा उपचुनाव की मतगणना दुमका इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में हो रही है। यहां पर वोटों की गिनती 18 राउंड तक होगी। वहीं, बेरमो विधानसभा उपचुनाव की मतगणना वेयर हाउस ऑफ बाजार समिति चास, बोकारो में जारी है। यहां वोटों की गिनती 17 राउंड तक चलेगी। इधर, दुमका में भाजपा व झामुमो जबकि बेरमो में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

गौरतलब है कि दुमका में झामुमो के बसंत सोरेन और भाजपा की लुईस मरांडी तथा बेरमो में कांग्रेस के कुमार जयमंगल सिंह और भाजपा के योगेश्वर महतो बाटुल के बीच कांटे की टक्कर है। चुनाव परिणाम से राज्य सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, पर यहां पर होने वाली जीत-हार को लोग सरकार के काम से जोड़ कर जरूर देखेंगे।

29 Replies to “झारखंड उपचुनाव मतगणना LIVE : दुमका से झामुमो के बसंत सोरेन 1075 वोट से आगे, बेरमो से कांग्रेस के अनूप सिंह 3837 मतों से आगे

Comments are closed.