Bumrah
खेल

जसप्रीत बुमराह ने सचिन तेंदुलकर और जवागल श्रीनाथ को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

दिल्ली 5 फरवरी 2021 City On Click:

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है और उनके मैदान पर उतरते ही उन्होंने एक खास मामले में जवागल श्रीनाथ, आरपी सिंह और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। बुमराह के करियर का यह 18वां टेस्ट मैच है, लेकिन यह पहला मौका है, जब वह भारत में टेस्ट खेल रहे हैं।

भारत में अपने पहले टेस्ट से पहले विदेशों में सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के मामले में बुमराह नंबर-1 बन गए हैं। यह रिकॉर्ड उनसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम दर्ज था, जिन्होंने 12 टेस्ट मैच विदेशी पिचों पर खेलने के बाद भारत में पहला टेस्ट खेला था। वहीं आर पी सिंह 11 और सचिन तेंदुलकर 10 टेस्ट के साथ इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। आशीष नेहरा ने भी भारत में पहला टेस्ट मैच खेलने से पहले विदेशी पिचों पर 10 टेस्ट मैच खेल लिए थे।

इस मैच से पहले बुमराह ने 17 टेस्ट मैचों में 47.94 के स्ट्राइक रेट और 21.59 की औसत से कुल 79 विकेट लिए हैं। बुमराह ने अपना टेस्ट डेब्यू 2018 में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर किया था। जनवरी 2018 में डेब्यू करने के तीन साल बाद बुमराह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं।

53 Replies to “जसप्रीत बुमराह ने सचिन तेंदुलकर और जवागल श्रीनाथ को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Comments are closed.