IPL
खेल

आईपीएल मनाएगा अपना 13वां जन्मदिन, जानिए क्या हैं खास तैयारियां

दिल्ली 18 अप्रैल 2020 City On Click:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है। आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी और इस तरह से यह टूर्नामेंट इस साल अपना 13वां जन्मदिन मनाएगा। आईपीएल ने भारत में क्रिकेट की तस्वीर काफी हद तक बदल दी है। आईपीएल का पहला मैच 18 अप्रैल 2008 को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला गया था। आईपीएल इस साल खेला जाएगा या नहीं यह बड़ा सवाल बना हुआ है, लेकिन इस बीच स्टार स्पोर्ट्स ने इस टूर्नामेंट के 13वें जन्मदिन की खास तैयारी जरूर कर ली है।

आईपीएल का 13वां जन्मदिन शो क्रिकेट कनेक्टेड पर मनाया जाएगा। क्रिकेट कनेक्टेड के एपिसोड-3 में टूर्नामेंट से ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम दिखाए जाएंगे, जिसमें इंग्लैंड के केविन पीटरसन, न्यूजीलैंड के डैनी मॉरिसन और भारत के गौतम गंभीर, आशीष नेहरा और इरफान पठान जुड़ेंगे। यह एपिसोड 18 अप्रैल को दिखाया जाएगा। इस एपिसोड में मॉरिसन, पीटरसन, गंभीर, नेहरा और पठान शामिल होंगे जो ऑलटाइम महानतम खिलाड़ियों का चयन करेंगे। इस एपिसोड से फैन्स भी जुड़ सकेंगे।

आईपीएल के जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए शो के विशेषज्ञ पहले आईपीएल के शुरुआती मैच में आरसीबी के खिलाफ नॉटआउट 158 रनों की ब्रेंडन मैक्कलम की ब्लॉकबस्टर पारी पर चर्चा करेंगे। इस मैच में मैक्कलम की टीम केकेआर ने 140 रनों से जीत दर्ज की थी। क्रिकेट एक्सपर्ट्स 2004 में सौरव गांगुली की कप्तानी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर टीम इंडिया की पहली टेस्ट सीरीज जीतने की अविश्वसनीय कहानी पर भी फिर से बात करेंगे।