Jagarnath
रांची

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की अपील का असर, पारा शिक्षकों का आंदोलन स्थगित

रांची 8 फरवरी 2021 City On Click:

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की अपील के बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की ओर से कहा गया कि शिक्षा मंत्री की अपील के बाद मोर्चा ने अपने चरणबद्ध आंदोलन के तहत 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष प्रस्तावित वादा पूरा करो प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

आंदोलन बजट सत्र की पूर्व संध्या तक के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा मंत्री के झारखंड लौटने के बाद मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करेगा। मंत्री से मुलाकात के बाद मोर्चा आगे की रणनीति की घोषणा करेगा। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य इकाई ने कहा है कि शिक्षा मंत्री की अपील पर आंदोलन स्थगित किया जा रहा है। ज्ञात हो कि एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने अपनी मांगों के समर्थन में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की थी, जिसके तहत पारा शिक्षकों ने सत्ताधारी दल के विधायकों व उनके आवास के समक्ष धरना प्रदर्शन किया था।

चार संगठनों को मिलाकर मोर्चा बना है। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा में राज्य के चार पारा शिक्षक संगठन शामिल हैं। सभी संगठनों द्वारा आपसी सहमति से निर्णय लिया गया है। आंदोलन वापसी के निर्णय को विनोद बिहारी महतो, संजय दुबे, हृषिकेश पाठक व अन्य जो एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के राज्य के पदाधिकारी हैं, ने सहमति दी है। हालांकि झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ सोमवार को शिक्षा परियोजना के राज्य कार्यालय का घेराव करेगा। संघ का गठन पिछले माह हुआ है। यह जानकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेख सिद्दीक ने दी।