आध्यात्मिक

किसी कारण पूरे सावन नहीं की शिवजी की पूजा तो आखिरी सोमवार को करें यह उपाय, इच्छाएं होंगी पूरी


हर किसी को यह मालूम ही होगा कि सावन का महीना भोले नाथ का सबसे प्रिय महीना माना जाता है, इस महीने में पूरे सावन भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की जाती है, शिव भक्त भगवान शिवजी की आराधना करके मनोवांछित फल की प्राप्ति की कामना करते हैं, सावन के पवित्र महीने में हर कोई भगवान शिवजी को प्रसन्न करने के लिए कुछ ना कुछ उपाय करता रहता है, जिससे इनकी कृपा दृष्टि हमेशा उनके ऊपर बनी रहे, ऐसे में बहुत से लोग ऐसे हैं जो सावन के पूरे महीने भगवान शिव जी की पूजा अर्चना नहीं पाते हैं, अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं तो आपको निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है।
आप अगर सावन के महीने में भोलेनाथ की पूजा-अर्चना नहीं कर पाए हैं तो आप सावन के आखिरी सोमवार को कुछ उपाय करके भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं, आप सावन के आखिरी सोमवार 12 अगस्त 2019 को कुछ उपाय अपनाकर और कुछ मंत्रों का जाप करते हैं तो इससे भगवान शिव जी आपकी सभी मनोकामनाएं अवश्य पूरी करेंगे।

सावन के आखिरी सोमवार को करें यह उपाय

1- अगर आप भगवान शिवजी को प्रसन्न करके अपनी नौकरी में तरक्की और व्यापार में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए सावन के आखिरी सोमवार को मिट्टी या फिर अन्य धातु के शिवलिंग को घर में या फिर किसी मंदिर में अपनी पूरी श्रद्धा के साथ स्थापित करें, इससे आपको व्यापार और नौकरी में लगातार तरक्की हासिल होगी।

2 – अगर आप सावन महीने के अंतिम सोमवार के दिन स्फटिक के शिवलिंग को शुद्ध जल, गंगा जल, दूध, दही, घी, शहद और शक्कर से अभिषेक करते हैं और उसके पश्चात धूप दीप जलाकर शिव मंत्रों का जाप करते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उन सभी से छुटकारा प्राप्त होगा।

3 – अगर आप सावन महीने के दिनों में भगवान शिव जी की पूजा अर्चना नहीं कर पाए हैं तो आप सावन मास के अंतिम सोमवार के दिन भोलेनाथ के साथ माता पार्वती जी की पूजा अवश्य कीजिए, इससे आपके घर में पैसों की कमी नहीं होगी और आपके घर परिवार में बरकत बनी रहेगी।

4 – अगर आप बेहतर स्वास्थ्य चाहते हैं तो इसके लिए आप सावन महीने के आखिरी सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से अवश्य कीजिए, इससे पीड़ित व्यक्ति को जल्द ही फायदा मिलता है।

5 – अगर आप अपने जीवन की सभी तरह की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो आप शिव जी के पूरे परिवार और उनके गण की पूजा जरूर कीजिए, अगर आप शिव पूजा के साथ सभी की पूजा करते हैं तो इससे आपके जीवन में किसी भी चीज का अभाव नहीं रहेगा।

ऐसा बताया जाता है कि भगवान की भक्ति के लिए कोई भी समय नहीं होता है, अगर आपको भगवान पर भरोसा है और आपके मन में सच्ची श्रद्धा है तो आप भगवान का कभी भी ध्यान कर सकते हैं परंतु कुछ खास दिनों और शुभ मुहूर्त में भगवान की पूजा अर्चना विधि-विधान पूर्वक की जाए तो इससे व्यक्ति को बेहतर फायदा मिलता है, उपरोक्त कुछ जरूरी बातें बताई गई है अगर आप इन बातों को ध्यान में रखकर सावन के आखिरी सोमवार को यह उपाय करते हैं तो इससे आपको भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उनसे छुटकारा मिलेगा।