ICC
खेल

कोरोना के भेंट चढ़ीं ICC की 3 क्रिकेट सीरीज, जारी होगा नया शेड्यूल

दिल्ली 13 फरवरी 2021 City On Click:

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण तीन पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 सीरीज स्थगित कर दी गई है। अमेरिका और नेपाल के खिलाफ ओमान की सीरीज कोरोना महामारी के कारण स्थगित हो गई है। ओमान और स्कॉटलैंड के खिलाफ पापुआ न्यू गिनी की सीरीज भी आगे के लिए स्थगित कर दी गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अब इन तीन पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 सीरीज के लिए नए सिरे से कार्यक्रम बनाने पर काम कर रही है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शासी निकाय ने शुक्रवार को कहा कि वर्तमान समय में भी देशों के बीच यात्रा प्रतिबंधों, मैचों से पहले क्वारंटाइन की अवधि और कोविड-19 मामलों में हाल की वृद्धि को देखते हुए सीरीज को स्थगित किया गया है। इसमें कहा गया कि सदस्यों और संबंधित सरकार एवं सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ परामर्श के बाद तीनों सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा कि आईसीसी की प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों और फैन्स की सुरक्षा है। हमने देशों के बीच कोविड-19 को देखते हुए यात्रा प्रतिबंधों, मैचों के पहले क्वारंटाइन की अवधि और सरकार एवं सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के निर्देशों और इससे संबंधित स्थिति का पूरी तरह आकलन करने के बाद पाया कि सीरीज को स्थगित करना ही सबसे बेहतर रहेगा।

4 Replies to “कोरोना के भेंट चढ़ीं ICC की 3 क्रिकेट सीरीज, जारी होगा नया शेड्यूल

Comments are closed.