HemantSoren
CMO_JHARKHAND रांची

उत्तराखंड में फंसे मजदूरों को हवाई जहाज से वापस लायेगी हेमंत सरकार, 169 लोगों में झारखंड के 14 मजदूर अब भी हैं लापता

रांची 12 फरवरी 2021 City On Click:

उत्तराखंड (चमोली) हादसा में सुरक्षित बचे झारखंड के मजदूरों को राज्य सरकार हवाई जहाज से रांची लायेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की स्वीकृति के बाद श्रम विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इन मजदूरों को लाने के लिए रांची से श्रम विभाग व संबधित जिलों के अधिकारी मजदूरों के परिजन को साथ लेकर हवाई जहाज से उत्तराखंड जायेंगे। हालांकि अब तक उत्तराखंड सरकार ने राज्य सरकार को लापता मजदूरों की अधिकृत सूची नहीं भेजी है।

परिजनों से मांगी जानकारी

प्रथम चरण में रामगढ़, लातेहार व अन्य जिलों के मजदूरों को वापस लाया जायेगा। विभाग ने संबंधित जिलों के उपायुक्त व श्रम अधीक्षक को परिजनों को इससे संबंधित जानकारी देने व यात्रा के लिए तैयार कराने का निर्देश दिया है। कंट्रोल रूम को मिली सूचना के अनुसार झारखंड के 14 मजदूर लाापता हैं।

लापता मजदूरों में रामगढ़ के चार, लोहरदगा के नौ और बोकारो का एक मजदूर शामिल है। कंट्रोल रूम को इस बात की सूचना मिली है कि चमोली काम करने गये 33 मजदूर सुरक्षित हैं। इनमें लातेहार के 10, जामताड़ा के सात, हजारीबाग के दो, बोकारो के तीन, रामगढ़ के सात और दुमका के चार मजदूर शामिल हैं।

चमोली हादसा के बाद से ही राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों से संपर्क बनाये हुए है। राज्य के मुख्य सचिव ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव से बात कर झारखंड के मजदूरों की जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। आपदा प्रबंधन सचिव, श्रमायुक्त भी उत्तराखंड आपदा प्रबंधन विभाग के संपर्क में हैं।

2 Replies to “उत्तराखंड में फंसे मजदूरों को हवाई जहाज से वापस लायेगी हेमंत सरकार, 169 लोगों में झारखंड के 14 मजदूर अब भी हैं लापता

Comments are closed.