PUBG
गैजेट

PUBG लवर्स के लिए खुशखबरी! भारत सरकार ने दी गेम को मंजूरी बहुत जल्द होने वाली है एंट्री

दिल्ली 26 नवंबर 2020 City On Click:

पॉप्युलर गेम PUBG के भारत में बैन होने के बाद से ही गेम लवर्स इसकी वापसी का वेट कर रहे हैं। लेकिन अब बहुत जल्द उनका इंतजार खत्म होने वाला है। अब PUBG Mobile गेम खास इंडियन टच के साथ वापस लौट रहा है। PUBG India कंपनी के रजिस्ट्रेशन को सरकार की ओर से अप्रूवल मिल गया है और जल्द ही गेम लॉन्च हो सकता है। PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है। बता दें कि 20 नवंबर 2020 को कर्नाटक में बनी PUBG इंडिया, PUBG कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी है।

बता दें कि मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर भी PUBG India रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रही है और इसके साथ कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) दिख रहा है। इसके अलावा कंपनी ऑफिस का अड्रेस बेंगलुरु में बताया गया है।

नए PUBG गेम ऐसा होगा

गेम के कंटेंट को खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड किया जा रहा है। बता दें कि अब ये गेम वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड में आधारित होगी, नए किरदार बनाएं जाएंगे और गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा। इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल होगा जिससे गेम की अवधि पर प्रतिबंध लग सकें।

डेटा की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जायेगा

PUBG मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और यूजर प्राइवेसी पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। वह स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी जिससे भारतीय यूजर्स जानाकरी को खुद वेरिफाई करेंगे और सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इसके साथ ही PUBG कॉरपोरेशन का एक भारतीय दफ्तर होगा और कंपनी बिजनेस, एस्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में निपुण 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करेगी।

3 Replies to “PUBG लवर्स के लिए खुशखबरी! भारत सरकार ने दी गेम को मंजूरी बहुत जल्द होने वाली है एंट्री

Comments are closed.