Paytm
गैजेट

किराएदारों को तोहफा! अब Paytm से चुकाएं घर का रेंट, मिल रहा 1000 रुपये का कैशबैक

रांची 10 फरवरी 2021 City On Click:

अगर आप पेटीएम (Paytm) यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है। मोबाइल पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। अब आप पेटीएम के जरिए अपने क्रेडिट कार्ड से मकान का किराया यानी मंथली रूम रेंट भी चुका सकेंगे।

पेटीएम ने अपने रेंट पेमेंट फीचर का विस्तार किया है। इसके तहत अब आप क्रेडिट कार्ड के जरिए सीधे मकान मालिक के बैंक अकाउंट में किराया ट्रान्सफर कर सकेंगे। बता दें कि अभी तक पेटीएम पर यूपीआई (UPI), डेबिट कार्ड (Debit Card) और नेटबैंकिंग (Net banking) के जरिए रेंट पे करने की सुविधा थी।

मिलेगा ये फायदा

Paytm अपने प्लेटफॉर्म के जरिये रेंट चुकाने वाले यूजर्स को ट्रांजैक्शन पर 1000 रुपये तक कैशबैक दे रहा है। क्रेडिट कार्ड से रेंट पे करने का फायदा ये होगा यूजर अपनी क्रेडिट लिमिट का यूज करके कैश बचा पाएंगे। क्रेडिट कार्ड के बकाए का पेमेंट आमतौर पर 45-50 दिन बाद देना होता है। साथ ही क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए ट्रांजैक्शन को आप EMI में कंवर्ट कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स को इस पेमेंट पर क्रेडिट कार्ड प्वाइंट्स भी मिल सकेंगे।

ऐसे होगा क्रेडिट से पेमेंट

Paytm के जरिए मकान मालिक को किराया चुकाने के लिए यूजर्स को ‘रिचार्ज एंड पे बिल्स’ सेक्शन में जाकर ‘रेंट पेमेंट’ का ऑप्शन सलेक्ट करना होगा। रिचार्ज एंड पे ऑप्शन आपको पेटीएम के होम स्क्रीन पर मिलेगा। इसके बाद मकान मालिक का अकाउंट नंबर और और अपने क्रेडिट कार्ड का डिटेल्स डालकर आप सीधे रेंट पे कर सकते हैं। Paytm का इनोवेटिव डैशबोर्ड आपके सभी रेंट पेमेंट को ट्रैक करने में मदद करेगा और पेमेंट ड्यू डेट रिमाइंड भी कराएगा।

One Reply to “किराएदारों को तोहफा! अब Paytm से चुकाएं घर का रेंट, मिल रहा 1000 रुपये का कैशबैक

Comments are closed.