RaghuvarHemant
रांची

पूर्व सीएम रघुवर दास का पलटवार, बोले- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका सीट को छोड़कर यहां की जनता का किया है अपमान

रांची 29 अक्टूबर 2020 City On Click:

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका सीट को छोड़कर यहां की जनता का अपमान किया है। दुमका की जनता को इसका बदला लेना है। रघुवर दास बुधवार को चोरकट्टा, आसनसोल, जामदली, पारसिमला और रानीबहाल में भाजपा प्रत्याशी डॉ. लुईस मरांडी के समर्थन में चुनावी सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुमका की जनता ने बड़ी उम्मीद से हेमंत सोरेन को यहां से विधायक चुना था। लोगों को उम्मीद थी कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बन कर दुमका की समस्याओं का समाधान करेंगे। रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री भी बन गए पर दो सीट में एक सीट छोड़ना हुआ तो उन्होंने दुमका से ही इस्तीफा दे कर यहां की जनता का अपमान कर दिया।

हेमंत सरकार का बोरिया बिस्तर समेट दें : पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में लचर कानून व्यवस्था के मुद्दा पर बोलते हुए कहा कि हेमंत सरकार मां-बहनों की इज्जत बचाने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं को हेमंत सरकार ने बंद कर दिया। ऐसी सरकार का जनता बोरिया बिस्तर समेट दें। उन्होंने कहा कि दुमका और बेरमो में हो रहे उप चुनाव में जनता झामुमो और कांग्रेस के प्रत्याशियों को पराजित कर हेमंत सोरेन की सरकार को चेताने का काम करेगी।

झूठे वादे कर सत्ता में आया झामुमो, न नौकरी दी न बेरोजगारी भत्ता: पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने बुधवार को दुमका विधान सभा क्षेत्र में शहर से सटे पंचायतों चोरकट्टा,आसनसोल,जामदली के साथ ही पारसिमला और रानीबहाल में भी चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए झामुमो और कांग्रेस गठबंधन पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह ठग गठबंधन है। जनता से झूठे वादे कर सत्ता में आई इस सरकार ने 9 महीना में राज्य के विकास को ठप कर दिया। उन्होंने चुनावी सभाओं में जनता को झामुमो के चुनाव घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए कहा कहा कि झामुमो ने लोगों से एक साल में 5 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था।

रघुवर दास ने चुनावी सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या 9 माह के दौरान इस सरकार ने पांच लोगों को भी नौकरी दी। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया था। पर 9 माह के शासन में सरकार ने न किसी को नौकरी दी और न ही किसी को बेरोजगारी भत्ता दिया।

उन्होंने कहा कि मैंने यहां के आदिवासियों और मूलवासियों को जो नौकरी दी थी वह नौकरी भी छीनी जा रही है। उन्होंने कहा कि हाई स्कूल शिक्षकों की नौकरी सरकार द्वारा हाई कोर्ट में सही रूप से पक्ष नहीं रखने के कारण गई। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झामुमो,कांग्रेस और राजद को परिवारवाद की पार्टी बताते हुए लोगों से गठबंधन प्रत्याशी को चुनाव में सबक सिखाने की अपील की। चुनावी सभाओं में भाजपा नेता राकेश प्रसाद और भाजपा जिला अध्यक्ष निवास मंडल भी मौजूद थे।

4 Replies to “पूर्व सीएम रघुवर दास का पलटवार, बोले- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका सीट को छोड़कर यहां की जनता का किया है अपमान

Comments are closed.