RupaGanguly
टीवी

महाभारत की द्रौपदी रूपा गांगुली ने बताया- शूटिंग के दौरान ‘मोटी’ कहकर बुलाते थे को-एक्टर

बॉलीवुड 18 मई 2020 City On Click :

बीआर चोपड़ा की महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है. द्रौपदी का रोल करने के बाद उनकी पहचान घर-घर में बन गई थी. महाभारत भारतीय टीवी इतिहास के सबसे कामयाब शोज में से एक रहा है. लॉकडाउन के कारण महाभारत को फिर से प्रसारित किया गया था. जिसके बाद से शो के किरदार लगातार सुर्खियों में बने है. अब रूपा ने खुलासा किया है कि उनका महाभारत के सेट पर मजाक उड़ाया जाता था.

अभिनेत्री रूपा गांगुली ने इस बात का खुद खुलासा किया है. उनके मुताबिक, जब वह महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए चुनी गई थीं, तब वह काफी हेल्दी हुआ करती थीं. जिसके चलते बीआर चोपड़ा ही नहीं बल्कि महाभारत के सभी को-एक्टर भी उन्हें मोटी कहकर बुलाते थे. बीआर चोपड़ा जब भी उन्हें आवाज देते तो कहते, ‘मोटी यहां आओ.’ जब मुझे सब मोटी कहकर बुलाने लगे तो मैंने अपना वजन कम करने का फैसला लिया और डाइटिंग शुरू कर दी.

उन्होंने आगे बताया, जिसके बाद मैंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया और डाइटिंग का पालन करने लगी. मैंने खाने में सिर्फ सूप का सेवन करना शुरू कर दिया. मुझे सेट पर सिर्फ सूप दिया जाता था. लेकिन खाना बेहद टेस्टी हुआ करता था कि मैं अपना सूप और डाइट फूड खाने के बाद वो खाना भी खाती थी जो सभी के लिए बनता था. रूपा गांगुली ने कहा कि मैं दो बार लंच करती थी. इसलिए मेरा वजन और ज्यादा बढ़ने लग गया था. वहीं, उन्होंने ये भी बताया कि, महाभारत के सेट पर मैं हेयर सेट करने में काफी टाइम लेती थीं. तब मेरे बाल काफी लंबे थे. जब मुझे रोल के लिए अपने बाल खुले रखने होते थे तो काफी टाइम लगता था.

इससे पहले महाभारत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें महाभारत के शूटिंग के आखिरी दिन सारे कलाकार एक-दूसरे के गले लग रो रहे है. सीरियल में श्रीकृष्ण, पांडव, द्रौपदी, भीष्म पितामह, शकुनी, कौरव सभी किरदार पर्दे पर युद्ध के मैदान में नजर आए थे. लेकिन शो के अंतिम दिन सभी एक्टर्स एक-दूसरे के गले लगकर रो रहे थे. महाभारत की शूट‍िंग लोकेशन के एक वीडियो में सभी स्टार्स रोते नजर आए. शूट‍िंग के दौरान उनके बीच यह बॉन्ड‍िंग जाहिर सी बात है. पर्दे पर वे एक-दूसरे के प्रति चाहे कितना ही नफरत दिखा लें, लेकिन असल में उनके बीच अच्छी दोस्ती हो चुकी थी.