DilipKumar
बॉलीवुड

अपनी संपत्ति उपहार में देना चाहते हैं दिलीप कुमार: पाकिस्तान में रिश्तेदार का दावा

बॉलीवुड 13 फरवरी 2021 City On Click:

पाकिस्तान में दिलीप कुमार के एक रिश्तेदार ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके पास अभिनेता की यहां स्थित हवेली की ‘पावर ऑफ अटार्नी है। उन्होंने कहा कि कुमार उन्हें अपनी पैतृक संपत्ति उपहार में देना चाहते हैं।

कुमार के रिश्तेदार और सरहद चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष फुआद इशाक ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उनके पास पेशावर स्थित उक्त संपत्ति की वैधानिक पावर ऑफ अटार्नी है। उन्होंने कहा कि 98 वर्षीय दिलीप कुमार ने 2012 में पावर ऑफ अटार्नी कराई थी।

संपत्ति से जुड़ा पुराना मामला

पाकिस्तान के खैबर पख्तनूख्वा प्रांत स्थित महान अभिनेता दिलीप कुमार के पैतृक मकान के मालिक ने सरकार द्वारा तय मूल्य पर इस घर को बेचने से इनकार कर कहा कि वह इस संपत्ति के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग रखेगा क्योंकि प्रशासन ने इसके बहुत कम दाम लगाए हैं।

प्रांतीय सरकार ने पेशवर में चार मर्ला यानी 101 वर्गमीटर में फैले इस मकान की कीमत 80.56 लाख रुपये लगाई थी। हालांकि मकान के मालिक हाजी लाल मुहम्मद ने कहा कि जब उससे पेशावर प्रशासन संपर्क करेगा तब वह इस संपत्ति के लिए 25 करोड़ रुपये मांगेगा।

मुहम्मद ने कहा कि उसने 2005 में सारी औपचारिकताएं पूरी कर 51 लाख रुपये में यह संपत्ति खरीदी थी और उसके पास मकान के सारे कागजात हैं। उसने कहा कि 16 साल बाद इस संपत्ति की कीमत मात्र 80.56 लाख रुपये तय करना सरकार के लिए उचित नहीं है।

मुहम्मद ने कहा कि मोहल्ला खुदाबाद किस्सा ख्वानी बाजार स्थित संपत्ति बहुत महंगी है और यहां प्रति मर्ला पांच करोड़ रुपये की दर है, ऐसे में वह अपने वकील के मार्फत प्रशासन से 25 करोड़ रुपये मांगेगा। उसने कहा, ”चार मर्ला संपत्ति महज 80 लाख रुपये में कैसे बेची जा सकती है?

17 Replies to “अपनी संपत्ति उपहार में देना चाहते हैं दिलीप कुमार: पाकिस्तान में रिश्तेदार का दावा

Comments are closed.