Kevin
खेल

क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा: केविन पीटरसन

रांची 12 मई 2020 City On Click:

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का कहना है कि क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा, जब तक कोरोना वायरस कोविड-19 का वैक्सीन नहीं मिल जाता। कोरोना के कारण इस समय दुनिया भर में क्रिकेट सहित सभी खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और खेलों के जल्द शुरू होने के अभी कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। पीटरसन ने कहा, “जनता जो हमारी फैन है उसका मनोबल ऊंचा होना चाहिए। इस समय फैंस का मनोबल गिरा हुआ है। खेल लोगों के लिए ऊर्जा का काम करते हैं और उनका मनोबल उठाते हैं।”

उन्होंने कहा, “हालात ऐसे हैं कि हमें दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तब तक खेलना होगा जब तक हम कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं ढूंढ लेते।” पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “खिलाड़ियों को ऐसे हालात से अभ्यस्त होना होगा। यदि स्टेडियम में दर्शक नहीं होते हैं तो क्या हुआ। लोग अपने घरों में टीवी के माध्यम से तो मैच देख सकते हैं। कई खिलाड़ी अपने खेल के चरम पर हैं और उन्हें खेलना चाहिए।”

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा है कि कोरोना से उपजे मौजूदा हालात में दर्शकों के बिना खेलना ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है। कैरी ने अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम से लाइव बातचीत में दर्शकों के बिना खेलने की संभावना के बारे में कहा कि प्रशंसकों के बिना नहीं खेलना अजीब होगा, लेकिन आगे बढ़ने का फिलहाल यही रास्ता दिखाई दे रहा। अब क्रिकेट थोड़ा अलग होने जा रहा है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “टी 20 विश्व कप और आईपीएल हम सभी खेलना चाहते हैं, लेकिन प्रशंसकों के बिना किसी भी चीज की कल्पना करना मुश्किल है। यह एक सूनेपन का एहसास होने जा रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि प्रशंसकों को टीवी पर क्रिकेट का आनंद लेना होगा और मैं वादा करता हूं कि अभी भी कुछ ठोस क्रिकेट होने की उम्मीद है।”