Hindpidhi
रांची

रांची में कोरोना का खौफ, हिंदपीढ़ी में कर्फ्यू लागू,पुलिस ने कब्‍जे में लिया पूरा इलाका

रांची 1अप्रेल 2020 City On Click

झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना मरीज मिलने के बाद पूरे राज्‍य में खलबली मच गई है। शासन-प्रशासन से लेकर आम आदमी तक इस सूचना से हलकान हो गया है। हर कोई कोरोना वायरस की महामारी को लेकर दहशत में आ गया है। खौफ का आलम यह है कि दिन में मामूली हलचल के बाद शाम होते ही हर जगह सन्‍नाटा पसर गया। इस बीच पुलिस ने रांची के हिंदपीढ़ी इलाके को सील कर दिया है। अभी रांची के हिंदपीढ़ी में प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगाया गया है।

पूरा हिंदपीढ़ी सील, पुलिस छावनी बना पूरा इलाका

कोरोनो पॉजिटिव केस सामने आते ही पूरा हिंदपीढ़ी सील कर दिया गया है। हिंदपीढ़ी प्रवेश करने वाली सभी मार्गों को बैरिकेड कर दिया गया है। बैरिकेडिंग कर वहां आने वालों को रोका जा रहा, जो हिंदपीढ़ी के हैं उन्हें अंतिम बार घर लौटने की छूट दी गई है। मेन रोड से प्रवेश होने वाली सेंट्रल स्ट्रीट, मल्लाह टोली रोड और लेक रोड से जुड़ी सभी सड़कों पर प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके बाद हिंदपीढ़ी नाला रोड स्थित जिस घर में मलेशियन महिलाएं रुकी थी, वहां सील कर दिया गया है। उस घर और पड़ोस के लोगों को क्वारंटाइन के लिए रिम्स भेज दिया है। रिम्स में सभी की स्क्रीनिंग होगी।

इसके अलावा डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा है पूरा हिंदपीढ़ी अब कोरोना संक्रमण के लिए संवेदनशील जोन बन चुका है। वहां डोर टू डोर कोरोना की स्क्रीनिंग जांच की जाएगी। ताकि संक्रमित लोगों का पता चल पाए और उन्हें आइसोलेटेड किया जाए। इसके बाद पूरे हिंदपीढ़ी इलाके का प्रशासन ने सैनिटाइज कराया। हर तरफ सैनिटाइजर और ब्लीचिंग के छिड़काव कराए गए। हालांकि कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आते ही पूरे हिंदपीढ़ी में सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में कैद हो गए। कई घरों में दहशत का माहौल हो गया है।

मलेशियन महिला के रुकने वाले घरों को किया जा रहा चिह्नित

जिन-जिन घरों में मलेशियन रुके थे, वैसे घरों को पुलिस-प्रशासन की टीम चिह्नित कर रही है। ताकि वहां के लोगों का पुलिस-प्रशासन कोरोना वायरस से संबंधित जांच करा सके। बताया जा रहा है कि मलेशियन लोग जमात की शक्ल में मक्का मस्जिद, मदीना मस्जिद और बड़ी मस्जिद इलाके में रह चुके हैं। उन्हीं इलाकों में उनकी गतिविधि रही है।

नाला रोड व भट्ठी चौक का इलाका पुलिस छावनी में बदला

हिंदपीढ़ी नाला रोड और भट्ठी चौक का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं, ताकि अनावश्यक लोगों को प्रवेश पर रोका जा सके। साथ ही आसपास के लोगों को आइसोलेशन के लिए भेजा जा सके। मौके पर हिंदपीढ़ी, कोतवाली, लोअर बाजार, अरगोड़ा थाने की पुलिस पहुंची। कोतवाली डीएसपी मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके को सील कराया। बाद में एसएसपी अनीश गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।