Hazaribag
हजारीबाग

कोरोना मुक्त हो चुके हज़ारीबाग में आज फिर मिला कोरोना संक्रमित मरीज,प्रवासी मजदूर निकला पॉजिटिव

हज़ारीबाग 10 मई 2020 City On Click:

हजारीबाग के एक प्रवासी मजदूर की कोरोना संक्रमित के रूप में पहचान हुई है। रांची के रिम्‍स ने रविवार को सैंपल जांच के दौरान इस मजदूर के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 157 हो गई है। बताया गया है कि रविवार को रिम्‍स में कुल 629 कोरोना संदिग्‍धों के सैंपल की जांच की गई।

इनमें सिर्फ एक पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि हुई है। बाकी के 628 सैंपल जांच में निगेटिव निकले। इससे पहले भी हजारीबाग में 3 कोरोना मरीजों की पहचान की जा चुकी है। हालांकि इन तीनों मरीजों ने कोरोना से लड़कर जिंदगी की जंग जीत ली है। इन्‍हें स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है।

बता दें कि इन दिनों दूसरे प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूर बड़ी संख्‍या में रोज झारखंड लौट रहे हैं। इनमें से भारी तादाद में श्रमिक रेड जोन के इलाके से अपने घर पहुंच रहे हैं। ऐसे में झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या काफी बढ़ने की संभावना जताई गई है। बीते दिन ही गढ़वा में सूरत से आए 20 प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

इधर राज्‍य सरकार ने रेड जोन से लौट रहे हजारों प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्‍ट का एलान किया है। सभी जिलों को इसके लिए अलर्ट कर दिया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूरों से राज्‍य में कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है। जल्‍द से जल्‍द सभी की जांच कराई जा रही है। ताकि दूसरे इलाके में कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके।