Nirmala
बिज़नेस

लघु उद्योग में आएंगी दो करोड़ रुपये तक निवेश वाली कंपनियां

दिल्ली 2 फरवरी 2021 City On Click:

सरकार ने सोमवार को कहा कि लघु उद्योगों की परिभाषा में संशोधन किया जाएगा और इनके मौजूदा 50 लाख रुपये के पूंजी आधार को बढ़ाकर दो करोड़ रुपये किया जाएगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021-22 के आम बजट में वित्तीय उत्पादों के लिए निवेशक चार्टर शुरू करने का प्रस्ताव भी रखा। उन्होंने कहा कि बैंकों की फंसे कर्ज की समस्याओं से निपटने के लिए एक परिसंपत्ति पुनर्निर्माण और प्रबंधन कंपनी स्थापित की जाएगी, वहीं नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की रूपरेखा को मजबूत किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के समय सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की पहल की थी। इसमें सूक्ष्म, लुघ और मझोले उद्योग (एमएसएमई) के लिए कई तरह की रियायतें दी थीं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इस बार का बजट कोरोना संकट में आर्थिक पैकेज की अगली कड़ी होगा। विशेषज्ञों का कहना है कि लघखु उद्योग की परिभाषा बदलकर उनका दायरा दो करोड़ रुपये करना उसी के अनुरूप है। इससे लघु उद्योग कई तरह की रियायत हासिल कर सकेंगे।

28 Replies to “लघु उद्योग में आएंगी दो करोड़ रुपये तक निवेश वाली कंपनियां

  1. This design is wicked! You obviously know how to keep a reader amused. Between your wit and your videos, I was almost moved to start my own blog (well, almost…HaHa!) Excellent job. I really loved what you had to say, and more than that, how you presented it. Too cool! viasat sportpaket pris prefal.wommmewt.com/skin-care/viasat-sportpaket-pris.php

Comments are closed.