Yogi
देश

श्मशान घाट हादसे पर एक्शन में आये सीएम योगी, आरोपी पर लगा NSA, 10-10 लाख मुआवजे की घोषणा

गाजियाबाद 5 जनवरी 2021 City On Click:

यूपी के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में फरार चल रहा ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अजय ही श्मशान घाट हादसे का मुख्य आरोपी है। हादसे के बाद से ही अजय त्यागी फरार चल रहा था। पुलिस ने इसपर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। बता दें, श्मशान घाय हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी। घटिया निर्माण के चलते श्मशान घाट की छत गिर गई थी।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। साथ ही, मुरादनगर नगर पालिका ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर की छत ढहने की घटना में जान गंवाने वालों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही सभी आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लगाये जाने की बात कही है।

वहीं, ठेकेदार फरार चल रहा था. जिसे सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया। इनसबके खिलाफ धारा 304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दें, श्मशान में 55 लाख की लागत से गलियारे का निर्माण हुआ था और करीब पंद्रह दिन पहले ही इसे जनता के लिए खोला गया था।

गौरतलब है कि मुरादनगर श्मशान घाट में एक शख्स का अंतिम संस्कार चल रहा था। इसी दौरान बारिश भी हो रही थी। बारिश से बचने के लिए लोग श्मशान घाय की छत के नीचे खड़े हुए थे। अचानक भरभरा कर पूरी छत ही गिर गयी। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं, हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का गुस्सा भी फूटा। परिजनों ने गाजियाबाद-मेरठ रोड पर शव के साथ प्रदर्शन किया।

तीन माह पहले डाला गया था लेंटर : मिली जानकारी के अनुसार बीते तीन महीने पहले ही श्मशान घाट में लेंटर डाला गया था, जिसमें कच्ची रेत का इस्तेमाल किया गया. जो काफी कमजोर थी। वहीं, घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख प्रकट किया। सीएम योगी ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का भी एलान किया है।

One Reply to “श्मशान घाट हादसे पर एक्शन में आये सीएम योगी, आरोपी पर लगा NSA, 10-10 लाख मुआवजे की घोषणा

Comments are closed.