Cricket
खेल

फिर चर्चा में आई ऋषभ पंत की विकेट के पीछे की बातें, BCCI ने शेयर किया वीडियो

दिल्ली 6 फरवरी 2021 City On Click:

कप्तान जो रूट ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जमाया, जिससे इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन तीन विकेट पर 263 रन बनाकर मजबूत नींव रखी। श्रीलंका दौरे में दोनों टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले रूट 128 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ली(87) के साथ तीसरे विकेट के लिये 200 रन की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों के लिए दिन काफी खराब रहा, जहां पूरे दिन में वो मात्र तीन विकेट ही हासिल कर सके। खिलाड़ियों का जोश बनाए रखने के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत भी लगातार प्रयास कर रहे थे। इस कड़ी में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में साफ दिख रहा है जिसमें ऋषभ पन्त कहते नजर आ रहे हैं कि इंग्लैंड के गेंदबाजों को एक टप्पे पर गेंद मत डालो। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि गेंद सीधा आएगा तो यह मुश्किल में पाएगा। जब भारतीय खिलाड़ी लगातार गेंदबाजी कर विकेट नहीं ले पा रहे थे तब पन्त ने कहा कि यारों ऐसे नहीं चलेगा। बॉडी लैंग्वेंज ऊपर उठानी पड़ेगी। चलो, चलो जोश दिखाओ।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने पहले सेशन में दो विकेट लिए लेकिन इसके बाद वे इंग्लैंड के कप्तान रूट की स्ट्रोकों से सजी पारी और सिब्ली की धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के कारण जूझते हुए नजर आए। मैच में भारत तीन स्पिनरों के साथ उतरा है लेकिन ऑफ रविचंद्रन अश्विन ही कुछ प्रभाव छोड़ पाए। वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम सामान्य गेंदबाज नजर आए। ऐसे में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर रखने का फैसला सवाल पैदा करता है।

इस मैच में रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले नौवें बल्लेबाज बने। इंग्लैंड की तरफ उनसे पहले कोलिन काउड्रे और एलेक स्टीवर्ट ने यह उपलब्धि हासिल की थी। उनके अलावा जावेद मियादाद, गोर्डन ग्रीनिज, इंजमाम उल हक, रिकी पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ और हाशिम अमला इस लिस्ट में शामिल हैं। इंग्लैंड ने कप्तान ने अब तक 197 गेंदों का सामना करके 14 चौके और अश्विन पर एक छक्का लगाया है।

10 Replies to “फिर चर्चा में आई ऋषभ पंत की विकेट के पीछे की बातें, BCCI ने शेयर किया वीडियो

Comments are closed.