Majdoor
गढवा

गढ़वा में प्रशासन पर सहायता ना करने का आरोप लगाते हुए,क्वारेंटाइन सेंटर से भागकर मजदूरों ने किया एनएच जाम

गढ़वा 12 मई 2020 City On Click:

जिले के रंका प्रखंड कार्यालय स्थित आइबी भवन क्वारंटाइन सेंटर से 20 मजदूर मंगलवार की सुबह 10 बजे चहारदीवारी कूद कर भाग निकले और प्रशासन पर सहायता न करने का आरोप लगाते हुए एनएच 343 (गढ़वा-अंबिकापुर मार्ग) को जाम कर दिया. मजदूर रंका प्रखंड कार्यालय से भागकर खरडीहा पहुंचे और वहीं सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम की वजह से दोनों ओर मालवाहक ट्रकों की लंबी लाइन लग गयी. इस बीच आंधी और बारिश में भी मजदूर सड़क पर डटे रहे.

मजदूरों का आरोप है कि वे सभी गुजरात (बड़ौदा) से 2.5 लाख रुपये में बस रिजर्व कर अपने गांव लौट रहे थे. इसी क्रम में रंका में सभी मजदूरों को रोक दिया गया है. और बस को वापस भेज दिया गया. रोक कर क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया. क्वारंटाइन सेंटर में सभी मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के बाद उन्हें गांव भेजने की कोई व्यवस्था नहीं की गयी साथ ही उन्हें रात में भोजन भी नहीं दिया गया. मजदूरों के साथ कुछ बच्चे भी हैं.

सभी मजदूर गढ़वा जिला के भवनाथपुर व खरौंधी प्रखंड के रहने वाले हैं. मजदूरों ने बताया कि रात में भोजन नहीं मिला. सिर्फ एक पॉकेट छोटा बिस्किट एवं मिक्चर मिला. सुबह दस बजे तक खाने के लिए कुछ नहीं मिला. स्वास्थ्य जांच में विलंब होने के कारण मजदूर नाराज थे. छोटे-छोटे बच्चे भी भूखे थे. समाचार लिखे जाने तक प्रशासन मजदूरों को समझाने में लगी थी.