Report
पूर्वी सिंहभूम

जमशेदपुर में 333 कोरोना संदिग्‍धों की रिपोर्ट निगेटिव, बाहर से आए 150 लोगों को मुहर लगाकर किया होम क्‍वारंटाइन

जमशेदपुर 8 मई 2020 City On Click :

कोल्‍हान के लिए अबतक सकून की खबर है। महात्‍मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में आई 333 कोरोना संदिग्‍धों की रिपोर्ट निगेटिव है। गुरुवार को आई यह रिपोर्ट एक दिन की अबतक की सर्वाधिक जांच रिपोर्ट है।

हालांकि, जिला प्रशासन ने रोज 400 जांच करने का लक्ष्‍य रखा है। पूर्वी सिंहभूम में अबतक 2118 लोगों का नमूना लिया जा चुका है। गुरुवार को 75 संदिग्‍ध मरीजों का नमूना लिया गया। अबतक पूर्वी सिंहभूम के 1850 संदिग्‍ध मरीजों की रिपोर्ट आई है जो निगेटिव है। शुक्रवार को 320 संदिग्‍ध मरीजों की रिपोर्ट आने की उम्‍मीद है।

दो दिन में बाहर से आए 150 से अधिक लोग, मुहर लगा होम क्वारंटाइन का निर्देश

दूसरे प्रदेश व राज्य के विभिन्न शहरों से पास बनवाकर शहर में आने वालों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। जब से सरकार के निर्देश पर पास बनाने का काम शुरू हुआ है। मानगो नगर निगम क्षेत्र के सिटी इन चेकनाका पर पिछले दो दिनों में 150 से अधिक लोग बाहर से आए।

चेक नाका पर किए गए पड़ताल में पाया गया कि बुधवार को बाहर से 70 लोग जबकि गुरुवार को 80 से अधिक लोग शहर में प्रवेश किए। चेकनाका पर जांच करने के बाद पाया गया कि सभी लोगों का पास बना हुआ है, और अपने निजी वाहन से जमशेदपुर आए। सिटी इन के पास बने चेक नाका पर सभी लोगों के हाथ में मुहर मारा गया और सभी का नाम पता, मोबाइल नंबर लेने के बाद होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गयी।